How to online earning from facebook

प्रारंभ करने से पहले: अपनी Facebook मुद्रीकरण पात्रता जांचें 

आपकी Facebook सामग्री से पैसे कमाने के कुछ तरीके हैं, लेकिन पहले आपको ऐसा करने के योग्य होना चाहिए। इसका मतलब है कि आपका फेसबुक पेज और उस पर आपके द्वारा पोस्ट की जाने वाली सामग्री को प्लेटफॉर्म की पात्रता आवश्यकताओं का पालन करना चाहिए, जिन्हें तीन श्रेणियों में बांटा गया है


  1. 1.Facebook समुदाय मानक: ये प्लेटफ़ॉर्म        के मूलभूत नियम हैं, जैसे कोई ग्राफ़िक या          असुरक्षित सामग्री नहीं 
  2. 2.भागीदार मुद्रीकरण नीतियां: ये नियम            आपके संपूर्ण फेसबुक पेज के साथ-साथ          आपके द्वारा बनाई गई सामग्री, आप अपनी        सामग्री को कैसे साझा करते हैं, और आप          ऑनलाइन भुगतान कैसे प्राप्त करते हैं और        कैसे करते हैं, के लिए हैं
  3. 3.सामग्री मुद्रीकरण नीतियां: ये सामग्री-स्तर       के नियम हैं जो आपके द्वारा पोस्ट की जाने       वाली प्रत्येक सामग्री पर लागू होते हैं, जैसे कि     कोई हिंसक या अपवित्र सामग्री नहीं

अपनी पात्रता जांचने के लिए, अपने क्रिएटर स्टूडियो के Facebook अनुभाग पर जाएँ और मुद्रीकरण टैब पर क्लिक करें. चुनें कि आप किन पृष्ठों के लिए अपनी मुद्रीकरण योग्यता देखना चाहते हैं—आपको पृष्ठ के बारे में अन्य मुद्रीकरण जानकारी भी दी जाएगी। 
 
एक बार जब आप अपनी Facebook सामग्री का मुद्रीकरण करने के योग्य हो जाते हैं, तो यदि आप लगातार आय बनाना चाहते हैं, तो पात्र बने रहना महत्वपूर्ण है। प्लेटफ़ॉर्म के सामुदायिक मानकों की नियमित रूप से समीक्षा करें, अपने डोमेन को उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री से साफ़ रखें, और सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी सामग्री पोस्ट करने का अधिकार है। अगर किसी कारणवश आपका पेज अपात्र हो जाता है, तो Facebook आपके क्रिएटर स्टूडियो में मुद्रीकरण टैब के माध्यम से आपको सूचित करेगा कि आप अब योग्य नहीं रह गए हैं। 

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इन-स्ट्रीम विज्ञापनों के साथ वीडियो बनाएं

इन-स्ट्रीम विज्ञापन कैप्टिव ऑडियंस का ध्यान आकर्षित करते हैं और बड़ी संख्या में ऑडियंस वाले क्रिएटर्स और ब्रांड के लिए आदर्श होते हैं। जब कोई उपयोगकर्ता किसी Facebook वीडियो को आंशिक रूप से देख रहा होता है, तो उसके विज्ञापन को पूरी तरह से देखने की अधिक संभावना होती है, यदि इसका मतलब है कि वे मूल सामग्री के साथ जारी रख सकते हैं—अपने फ़ीड में स्टैंडअलोन विज्ञापन के विपरीत, जिसकी संभावना अधिक होती है कूद जाना।

इन-स्ट्रीम विज्ञापन चल रहे हैं:

बोतलबंद पानी का ब्रांड LIFEWTR ब्रांड जागरूकता बढ़ाना चाहता था और अपने उत्पाद के प्रति एक सकारात्मक, रचनात्मक भावना पैदा करना चाहता था। इसलिए इसने छोटे इन-स्ट्रीम विज्ञापनों को लागू किया जो फ़ीड वीडियो के मध्य बिंदु के साथ-साथ फेसबुक वॉच जैसी संपत्तियों में चलते थे, शक्तिशाली दृश्य कहानियों के माध्यम से अपनी सामुदायिक कला परियोजनाओं को प्रदर्शित करते थे। अभियान के परिणामस्वरूप ब्रांड जागरूकता में दो गुना और विज्ञापन स्मरण में 1.9 गुना अधिक वृद्धि हुई।

यह क्यों काम करता है: LIFEWTR ने कहानी बताने और पहले से ही बंधी ऑडियंस का ध्यान रखने के लिए इन-स्ट्रीम विज्ञापनों का उपयोग किया। 

आरंभ करें: इस बारे में सोचें कि आप अपने वीडियो से क्या हासिल करना चाहते हैं और आप अपने ब्रांड के बारे में क्या कहानियां बता सकते हैं। यदि आप मिड-रोल का विज्ञापन करना चाहते हैं, तो जब आप अपने वीडियो बनाते हैं, जहां एक इन-स्ट्रीम विज्ञापन स्लॉट कर सकता है, तो एक-से-दो-सेकंड के प्राकृतिक विरामों को जोड़ने का प्रयास करें।


फेसबुक के पात्रता मानदंडों को पूरा करने के साथ-साथ वीडियो एक मिनट से अधिक लंबा होना चाहिए और इन-स्ट्रीम विज्ञापनों को चलाने के लिए प्रभावित करने वालों को कम से कम 10,000 पेज फॉलोअर्स की आवश्यकता होती है। ये युक्तियाँ उन ब्रांड पर लागू होती हैं जो इन-स्ट्रीम विज्ञापनों को चलाने के लिए भुगतान करना चाहते हैं।

2.अपने पेज पर सशुल्क सब्सक्रिप्शन जोड़ें

प्रशंसक सदस्यता के माध्यम से लगातार मासिक राजस्व उत्पन्न करें, जो आपके सबसे वफादार अनुयायियों को आपके पृष्ठ को निधि देने के लिए आवर्ती राशि का भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करता है। बड़े, सक्रिय ऑडियंस वाले ब्रांड और क्रिएटर्स के लिए अपने पेज से कमाई करने और अनन्य सामग्री और छूट के साथ प्रशंसकों को पुरस्कृत करने का यह एक शानदार तरीका है। "स्टार्स" सुविधा उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त राजस्व के लिए अपने पसंदीदा रचनाकारों को सुझाव भेजने के लिए सितारों का एक पैकेट खरीदने की सुविधा देती है।

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